Menu
blogid : 3583 postid : 1211738

निकल गयी हेकड़ी

सोचिये-विचारिये
सोचिये-विचारिये
  • 72 Posts
  • 65 Comments

आम आदमी पार्टी की यू टर्न मारने की परंपरा का पालन करते हुए सांसद भगवंत मान ने संसद की विडियो बनाने के लिए बिना शर्त माफ़ी मांग ली. जबकि एक दिन पहले ही वे बड़ी अकड के साथ दावे कर रहे थे की वे माफ़ी तो मांगेंगे ही नहीं बल्कि अगले दिन ऐसा ही एक विडिओ और भी बनायेंगे. टेलीविजन पर फूहड़ हास्य कार्यक्रम करने वाले आम आदमी पार्टी के इस हेकड़ सांसद की सारी हेकड़ी उस वक्त निकल गयी जब अगले दिन संसद में सभी पार्टियों ने एक स्वर में भगवंत मान की इस हरकत पर कड़ी आपत्ति जताते हुए लोकसभा अध्यक्ष से इसके खिलाफ कार्यवाही की मांग करी. अगले दिन यह सांसद लोकसभा में भीगी बिल्ली बना नजर आ रहा था और चुप बैठ कर अपने खिलाफ अन्य सांसदों का गुस्सा झेल रहा था.

आप सांसद भगवंत मान ने संसद की विडिओ सोशल मिडिया पर डाल कर ना सिर्फ देश की संसद की सुरक्षा से खिलवाड़ किया है बल्कि भारत के उन 13 जांबाज सिपाहियों की शहादत का भी अपमान किया है जो संसद पर हमले के समय शहीद हुए थे. आम आदमी पार्टी के सांसद का यह कृत्य जितना अफसोसजनक है उससे कहीं ज्यादा इस पार्टी के अन्य नेताओं द्वारा भगवंत मान का बचाव करना है. सारे देश को बात गलत प्रतीत हो रही है उस बात में इस पार्टी के नेताओं को कोई बुराई नजर नहीं आती. यह पहली बार नहीं है जब इस पार्टी ने गलत कामों के लिए भी अपने नेता का बचाव किया हो. अपनी पार्टी के नेताओं के गलत कामों का भी बचाव करने वाले केजरीवाल के मुहं से इस मुद्दे पर एक शब्द भी नहीं निकला.

आम आदमी पार्टी दम्भी और झगडालू किस्म के लोगों का समूह प्रतीत होता है जो हमेशा आक्रमण रहने (sometimes offence is the best defence की जगह every time offence is the best defence) को ही सही निति मानता है. आश्चर्य है की यह पार्टी देश पर शासन करने का सपना देख रही है जबकि अपने दंभ के लिए इनके नेता देश की सुरक्षा से भी खिलवाड़ करने से भी नहीं चूक रहे. इससे पूर्व इस पार्टी के सर्वोच्च नेता केजरीवाल देश की शान समझे जाने वाले गणतन्त्र दिवस समारोह को भी पाखण्ड बता चुके है और इस आयोजन में व्यवधान डालने का प्रयास कर चुके है. दिल्ली में विकास कार्य करने में पूरी तरह असफल यह पार्टी अपनी विफलताओं का ठीकरा मोदी सरकार के ऊपर फोड़ देती है. दिल्ली के लोगों को तो इस पार्टी की हकीकत समझ में आ गयी होगी, अब देश भर के लोगों को भी झगड़ालू, दम्भी और आक्रमक लोगो की पार्टी की हकीकत समझ लेनी चाहिए.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh